Saturday 9 July 2016

नरेन्द्र मोदी‬, देश के करोड़ों लोगों में उस आत्म-सम्मान को फिर से जगा रहे हैं!

गर्व होता है जब हम देखते हैं की कोई भारतीय, अपनी भारतीयता को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर न सिर्फ गर्व से प्रदर्शित करता है, बल्कि, ऐसा करने में गौरवान्वित भी महसूस करता है! जापानी हो या जर्मन, इस्राइली हो या रुसी, ये सभी लोग, अपने देश पर गर्व करते हैं, और अपनी बात दूसरों के सामने डंके की चोट पर रखते हैं! यही कारण है की आज दुनिया भर के देश, इनके साथ चलने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं! लेकिन, भारत ने आज़ादी के बाद ऐसा कुछ क्यों नहीं किया? वो इसलिए की हमें नरेन्द्र मोदी जैसे नेता नहीं मिले! वो इसलिए की हमें ऐसे लोग नहीं मिले जो विश्व को गर्व से कह सके की भारतीय कौन हैं और भारतीयता किसे कहते हैं
अब जाके, नरेन्द्र मोदी‬, देश के करोड़ों लोगों में उस आत्म-सम्मान को फिर से जगा रहे हैं! और वो ऐसा, स्वयं करके दिखा रहे हैं! आइये देखते हैं मोदी जी की विदेश-निति की एक झलक -
नरेन्द्र मोदी डंके की चोट पर कहते हैं की हमें दुनिया को नहीं, दुनिया वालों को हमें जवाब देना होगा! यदि हमारी मांग जायज़ है, यदि हमारा दर्शन दिव्य है, यदि हमारा ध्येय शुद्ध है और यदि हम स्वयं शक्तिशाली हैं – तो हाँ, हम दुनिया के देशों से जवाब मांगेंगे न की विश्व के देश भारत पर ‘sanction’ इत्यादि लगायेंगे! भारत का विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण समूहों का सदस्य बनना इसी बात का सूचक है!
हमें अपनी हीन भावना से बाहर निकल कर, अपने अपनी बात को दृढ़ता से रखना सीखना होगा! मोदी जी की इन बातों को सुनकर तो यही लगता है! आप क्या सोचते हैं?

Purushottam Rupala
BJP Gujarat
Vote for BJP - Join BJP


                                                         Quote By Mahatma Gandhi Ji:-
सत्य एक विशाल वृक्ष है, उसकी ज्यों-ज्यों सेवा की जाती है, त्यों-त्यों उसमे अनेक फल आते हुए नजर आते है, उनका अंत ही नहीं होता।
परषोत्तम रूपला जी के फेसबुक पेज को लाइक करे!!

https://www.facebook.com/ParshottamRupalaBJP

No comments:

Post a Comment